एचडीएफसी बैंक के परिवर्तन ने राजस्थान के 3.3 मिलियन लोगों का जीवन बदला

कोटा( योगेश जोशी)। एचडीएफसी बैंक ने राजस्थान के लिए परिवर्तन इम्पेक्ट रिपोर्ट जारी कर दी है। यह परिवर्तन इम्पेक्ट रिपोर्ट राजस्थान में बैंक के काॅरपोरेट सोषयल रेस्पोन्सबिलिटी प्रोग्राम के तहत किए गए जनकल्याण कार्यों को दर्शंाती है। शहर में एक समारोह में परिवर्तन इम्पेक्ट रिपोर्ट फाॅर राजस्थान को बैंक के ब्रांच बैंकिंग हैड प्रतीक शर्मा और सीएसआर स्टेट हैड मिस अपर्णा कुमारी ने जारी किया। इस अवसर सत्येन मोदी वीपी जोनल हैड राजस्थान, प्रियांक विजय वीपी सर्किल हैड राजस्थान एवं बैंक के अनेक वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
 एचडीएफसी बैंक परिवर्तन बैंक की एक सामाजिक भागीदारी पहल है जिसके तहत राजस्थान के 13 जिलों, 117 गांवों में अपना कर यहा रहने वाले 3.3 मिलियन से भी अधिक लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला दिया है। परिवर्तन के हिस्से के रूप में, गांव का गहन मूल्यांकन इसकी विकासात्मक आवश्यकताओं को समझने के लिए किया जाता है। इन जरूरतों को स्थायी और प्रभावी तरीके से साकार करने के लिए, बैंक एक एनजीओ और स्थानीय समुदाय के साथ छोटे किसानों, युवाओं, भूमिहीन मजदूरों, बच्चों और महिलाओं के साथ साझेदारी में दीर्घकालिक समाधान तैयार करता है।
इस अवसर पर एचडीएफसी बैंक की काॅरपोरेट सोषयल रेस्पोन्सबलेटी हेड सुश्री नुसरत पठान ने कहा ‘‘ राजस्थान के लिए परिवर्तन स्टेट रिपोर्ट जारी करते हुए खुशी है‘‘ उन्होंने कहा ‘‘सतत विकास तब होता है जब एक लम्बे समय के फ्रेम में परिवर्तन करने की प्रतिबद्धता होती है। बैंक को समाज के सभी हितधारकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा होना है। हम अकेले इस प्रकार का परिवर्तन नहीं ला सकते लेकिन एक साथ मिल कर हम जरूर परिर्वतन ला सकेंगे।‘‘
You might also like