चोरों ने एक रात में तीन दुकानों व दो मकानों को बनाया निशाना

अजमेर (दिलीप शर्मा )। शहर मे चोरों का आंतक लगातार जारी है । बुधवार की रात भी चोरों ने खारी कुई स्थित तीन दुकानों व सिविल लाइंस थाना अंतर्गत घूगरा स्थित दो मकान को अपना निशाना बना डाला। चोरी की इन पांचौ घटनाओं में लाखों रुपए का सामान व नगदी चोरी गई है। शहर में लगातार हो रही चोरी की घटना को देख ऐसा लग रहा है मानो चोर पुलिस को चुनौती दे रहे है और वह सोई हुई है। इधर घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच छानबीन में जुट गई स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार खारी कुई स्थित एक ही रात में तीन दुकानों के ताले तोडऩे की वारदात हुई। एक बेकरी की दुकान से करीब 25 हजार का सामान चोरी हुआए जबकि दो दुकानों के केवल ताले ही तोड़े गए। अजमेर के खारी कुई क्षेत्र में चोरी की जानकारी दुकान मालिकों को सुबह उस समय हुई जब पड़ोसियों ने उनको चोरी होने की जानकारी दी। आकर देखा तो दो दुकानों के केवल ताले ही टूटे थेए जबकि एक रीना बेकरी की दुकान से करीब 25 हजार का सामान लेकर कर फरार हो गए। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। इस दौरान मौके पर एकत्र हुए लोग राजकुमारए नरेश आदि ने बताया कि क्षेत्र में रोड लाइट बंद पड़ी है और इसकी शिकायत भी कर दी लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इसी प्रकार क्षेत्र में पुलिस गश्त भी बढ़ाई जानी चाहिए।

 

बंद घर को चोरों ने बनाया अपना निशाना
चौथी व पाचवी घटना शहर के सिविल लाइंस थाना अंतर्गत घूघरा इलाके की है। जहां चोरों ने रात के अंधेरे का लाभ उठाते हुए लाखों रुपये के जेवरात व नगदी चोरी कर ली। गृहस्वामी घूघरा केे पूर्व सरपंच कमल कलोसिया ने बताया कि उनका परिवार बुधवार को ही किसी कार्य से किशनगढ़ अपने परिवार मैं गया हुआ था। लेकिन बारिश अधिक होने के कारण शाम को घर नहीं लोट सके इस दौरान बंद घर को चोरों ने अपना निशाना बना डाला है। चोरों ने घर में रखा सोने चांदी के आभूषण व नगदी भी साथ लेते गए हैं उनकी कीमत कुल मिलाकर लगभग 15 लाख रुपए बताई जा रही है इससे पूरा परिवार सदमे में है। वहीं पास में उनके भाई किशन का मकान है जो दिल्ली में कार्य करते है। यहां पर उनकी पत्नी व बच्चे रहते हैं पत्नी के डिलीवरी होने के कारण पिछले 10 दिनों से वह मायके गई हुई थी। इसी दौरान बुधवार रात उसके सुने मकान में भी चोरों ने चोरी की वारदात कर दी । इसकी रिपोर्ट सिविल लाइंस थाने में कर दी गई है व पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

चोरों ने मंदिर में बोला धावा

सावर क्षेत्र के ग्राम का कालेडा कवरंजी में छप्पनजी महाराज के धार्मिक स्थल पर रखी दानपेटी को अज्ञात चोर बीती रात को तोड़कर उसमें से नगदी चुरा कर ले गए। घटना को लेकर पुलिस ने गुरुवार को मौका मुआयना किया। ग्राम कालेड़ा कंवर जी सरपंच अर्पित जोशी ने बताया कि बिती रात को अज्ञात चोर गांव में स्थित छप्पन जी महाराज के धार्मिक स्थल पर धावा बोला और वहां पर रखी दान पेटी को काटकर क्षतिग्रस्त कर दिया। तथा दान पेटी में से नगदी चुराकर ले गए।उधर घटना की सूचना मिलने पर सरपंच जोशी मौके पर गए और घटना को लेकर सावर पुलिस थाने में जानकारी दी। घटना को लेकर सावर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआयना कर मामले की जांच शुरू की।

You might also like