छात्रों ने एनएसएस की इकाई खुलवाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया

कोटा (योगेश जोशी)। गुरुवार को राजकीय महाविद्यालय में छात्र संघ अध्यक्ष विनय राज सिंह ने सहायक निदेशक डॉ रघुराज परिहार को राज्य समन्यवक राष्ट्रीय सेवा योजना के नाम एवं प्राचार्य राजकीय महाविद्यालय कोटा को निदेशक आयुक्तालय कॉलेज शिक्षा के नाम महाविद्यालय में ऐक और एनएसएस की इकाई खुलवाने की मांग को लेकर ज्ञापन सोपा।

विनय राज ने बताया कि काफी समय से महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की एक और इकाई खुलवाने की मांग की जा रही है परन्तु अभी तक इकाई नहीं खुली है। उन्होंने बताया कि अधिकांश छात्र-छात्राएं राष्ट्रीय सेवा योजना में जुड़ना चाहते है परंतु महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की एक इकाई है जिसमें प्रतिवर्ष 100 विद्यार्थी होते है जिसमें केवल 50 नए विद्यार्थी प्रवेश ले पाते हैं और 50 पूर्व छात्र होते है।

राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाई के तहत महाविद्यालय में काफ़ी सरहानीय कार्य किए गए हैं जिससे और नए विद्यार्थी भी राष्ट्रीय सेवा योजना में जुड़ना चाहते हैं परंतु एक ही इकाई होने के कारण अधिकांश विद्यार्थियों को निराश होना पड़ता है। ज्ञापन देने वालो में छात्र संघ उपाध्यक्ष अविनाश मालव ,छात्र संघ संयुक्त सचिव मनाली आहुजा ,छात्र नेता आशीष मीणा ,गजेंद्र नागर ,जतिन,शैलेंद्र,सोनम सोनी,शिवानी,अंतिमा मालव आदि उपस्थित रहे।

You might also like