सरस डेयरी प्रबंधन की लापरवाही के कारण फटा दूध

पाटन (प्रवीण कुमार योगी)। कस्बे में सरस डेयरी के दो बूथों पर सरस डेयरी पलसाना से आने वाला दूध सरस डेयरी प्रबंधन की लापरवाही के कारण से फट गया। कस्बे निवासी साधु राम योगी ने जानकारी देते हुए बताया कि पलसाना में स्थित सरस डेयरी से सवा दो क्विंटल हमारे और ढाई क्विंटल उमराव सैनी के आ रहा है।

बुधवार को दूध की सप्लाई आने के बाद जब ग्राहक दूध की थैलियां लेकर गए उसके बाद में ग्राहकों की शिकायत आने लग गई की दूध फट गया है। इससे पहले इस तरह की शिकायत नहीं मिली थी, हालांकि दूध की सप्लाई के दौरान थैली फटने की शिकायतें तो आती रही है परंतु फटने वाली जैसी शिकायतें नहीं थी।

इस बारे में जब सरस डेयरी के प्रबंधक केसी मीणा को अवगत करवाया तो उन्होंने दोनों बूथों की शिकायतों को दरकिनार कर दिया है। योगी ने यह भी बताया कि भयंकर गर्मी के दौरान भी कभी दूध फटने जैसी शिकायत नहीं आई थी परंतु आज की सप्लाई के दौरान जो दूध फटा है इससे ऐसा लगता है की दूध की जो पैकिंग की गई है वह दूध एक-दो दिन पहले का रहा होगा जो नई पैकिंग कर हमारे पास भिजवाया गया है जिस कारण ही दूध फटा है।

इस बारे में जब सरस डेयरी पलसाना के प्रबंधक केसी मीणा से जानकारी चाही गई तो उन्होंने बताया कि सप्लाई होने के बाद डेयरी संचालकों ने दूध फ्रीज में नहीं लगाया तथा इन दिनों मौसम में भी काफी परिवर्तन है ऐसी स्थिति में ही दूध फटा है।

You might also like