झुंझुनू का संदीप देता था आर्मी की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान एजेंसी को

जयपुर (विकाश शर्मा)। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने के आरोप में इण्डेन गैस एजेंसी के संचालक को राजस्थान इंटेलिजेंस और मिलिट्री इंटेलिजेंस ने संयुक्त कार्रवाई कर गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी पैसों के लालच में देश से गद्दारी कर आर्मी कैम्पस की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी को मुहैया कराता था। संदीप कुमार झुंझुनू जिले में नरहड़ गांव का रहने वाला है। आरोपी युवक की नरहड़ में गैस एजेंसी है। जिसे पास ही स्थित आर्मी कैंपस में गैस सप्लाई के दौरान पैसों के बदले आर्मी कैंपस की गोपनीय सूचना और फोटो भेजने के आरोप में हिरासत में लिया गया।

महानिदेशक पुलिस इन्टैलीजेन्स उमेश मिश्रा ने बताया कि पाकिस्तानी हैण्डलिंग अफसर ने आरोपी संदीप कुमार से वाटस्एप चैट, वॉइसकॉल व वीडियोकॉल से सम्पर्क कर आर्मी कैम्प नरहड के फोटोग्राफ्स एवं संवेदनशील गोपनीय सूचनायें चाही, जिसके लिये बड़ी रकम का प्रलोभन दिया गया था। स्टेट इन्टैलीजेंन्स एवं मिलैक्ट्री इन्टैलीजेन्स दक्षिणी कमान ने निगरानी के पश्चात संयुक्त कार्रवाई कर 12 सितम्बर को नरहड स्थित इण्डेन गैस एजेन्सी संचालक संदीप कुमार को हिरासत में लेकर संयुक्त पूछताछ केन्द्र जयपुर पर लाकर पूछताछ की गई।

डीजी मिश्रा ने बताया कि लगभग माह जुलाई 2021 में पाक हैण्डलिंग अफसर ने आरोपी के मोबाईल पर फोन कर आर्मी कैम्प नरहड के फोटोग्राफ्स एवं संवेदनशील गोपनीय सूचनायें चाही थी। आरोपी ने धनराशि के प्रलोभन में आकर अपने बैंक खाते की डिटेल जरिये वाटस्एप चैट बताकर धनराशि प्राप्त की है। आरोपी के फोन की वास्तविक जांच में उपरोक्त तथ्यों की पुष्टि होने पर आरोपी के विरूद्व शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज जर गिरफतार किया गया।

You might also like