अफवाह निकली कृषि उपज मंडी मेंं व्यापार शुरू होने की खबर

चूरू राजस्थान पत्रिका की फेक न्यूज

चूरू (पीयूष दाधीच). शहर में वर्षों से वीरान पड़ी कृषि उपज मंडी में कृषि जिंसों का कारोबार शुरू होने की खबर आखिर महज अफवाह निकली।

गौरतलब है कि 24 मार्च को राजस्थान पत्रिका के चूरू पत्रिका ने खबर प्रकाशित की थी कि चूरू कृषि उपज मंंडी में व्यापारियों ने व्यापार शुरू कर दिया है। वर्षों से वीरान पड़ी मंडी में अब कारोबार शुरू हो चुका है। संवाददाता ने जब मौके पर जाकर देखा तो यहां वर्षों पहले आवंटित एक भी दुकान खुली नजर नहीं आई। ऐसे में राजस्थान पत्रिका की ये न्यूज फेक मिली। मौके पर मौजूद मंडी के कर्मचारियों ने भी इस संबंध में अनभिज्ञता जाहिर करते हुए इस न्यूज को गलत बताया।

गौरतलब है कि न्यूज प्रकाशित होने के बाद मंडी के सचिव डा. कमल किशोर सोनी ने भी समाचार बेबुनियाद व फेक करार देते हुए कहा कि हम प्रयासरत हैं कि मंडी में व्यापारी अपना कारोबार करें। मगर अब तक यहां किसी ने अपनी दुकान खोलकर व्यापार शुरू नहीं किया है। कुछ लोग अखबार में प्रकाशित न्यूज को सबूत के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए इस तरह मीडिया को भ्रमित कर सकते हैं।

बता देंं वर्षों पहले यहां मंडी स्थापित होने के बाद कुछ समय व्यापार चला मगर उसके बाद से मंडी आज तक वीरान है। गलियों-बाजारों मेंं संचालित व्यापारियों के गोदाम के कारण शहर की यातायात बुरी तरह प्रभावित होती है। इसके बावजूद अब तक आए प्रशासनिक अधिकारी लाख प्रयासों के बाद भी शहर का कृषि जिंसों का थोक व्यापार मंडी में स्थानांतरित नहीं करवा सके हैं। हाल ही मेंं मंडी प्रशासन ने व्यापारियों को मंडी में कारोबार करने की बात कहते हुए चेतावनी नोटिस जारी किए थे।

You might also like
You cannot print contents of this website.