तिरंगे में रंगा स्टार एकेडमी संस्थान

झुंझुनू (जय जांगिड़)। जिला मुख्यालय स्थित स्टार एकेडमी संस्थान में 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। बच्चों द्वारा विद्यालय प्रांगण को तिरंगे झंडे और गुब्बारों से सजाया गया। बच्चों ने तिरंगे रंग में विभिन्न रंगोलियां बनाते हुए देशभक्ति की भावना को प्रदर्शित किया तथा स्वतंत्रता सेनानियों से संबंधित देश भक्ति के गीत गाकर शहीदों को याद किया गया। विद्यार्थियों द्वारा शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुमेर सिंह, सेवानिवृत्त तहसीलदार महावीर सिंह तथा शिक्षाविद रघुवीर सिंह थे।

संस्था मैनेजमेंट के पदाधिकारियों के साथ सभी अतिथियों द्वारा ध्वजारोहण किया तथा परेड की सलामी ली। एकेडमिक डायरेक्टर मोनिका निर्वाण ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे देश का सर्वश्रेष्ठ त्योहार है। स्वतंत्रता दिवस हम सभी को देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दी गई कुर्बानियों का एहसास करवाता है और हम सभी को आपने महान राष्ट्र की सेवा और रक्षा करने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि हम सभी के जीवन में राष्ट्र सर्वप्रथम होना चाहिए। देश है तो हम हैं की भावना प्रत्येक नागरिक के मन में हो। कोई भी कार्य करने से पहले देश हित सर्वप्रथम की भावना रहे।

हम सभी को भारत की उन्नति के लिए मिलकर प्रयास करने चाहिए। महान स्वतंत्रता सेनानियों को सच्ची श्रद्धांजलि देने के लिए हम सभी को अपने महान राष्ट्र के प्रति समर्पण भाव रखकर कार्य करना चाहिए। हमेशा देश सेवा के लिए तैयार रहना चाहिए। इसी प्रकार भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड के जिला मुख्यालय गुढ़ा रोड स्थित उदय फिलिंग स्टेशन पर 76 वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर पेट्रोल पंप को तिरंगे रंग से सजाया गया। समस्त कार्मिकों ने राष्ट्रगान के साथ तिरंगे को सलामी दी तथा आने वाले सभी ग्राहकों का मुंह मीठा करवाया तथा तिरंगे वितरण किये गये, दिन भर पंप पर देशभक्ति के तराने बजते रहे।

You might also like
You cannot print contents of this website.