चुडैला में पुलिस चौकी का उद्घाटन

झुंझुनू (जय जांगिड़)। जिले की पुलिस के मुखिया एसपी मनीष त्रिपाठी ने बुधवार को झुंझुनू-चूरू मार्ग पर स्थित चुडैला गांव में पुलिस की नई चौकी का फीता काट कर और पट्टिका का अनावरण कर उदघाटन किया। इस मौके पर समारोह के मुख्य अतिथि त्रिपाठी ने कहा कि इस चौकी के खुलने से अब झुंझुनू से लेकर बिसाऊ तक के करीब 35 किलोमीटर इलाके में पुलिस और अच्छे तरीके से निगरानी कर सकेगी तथा यहां होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी।

पुलिस चौकी का निर्माण राजस्थानी सेवा संघ मुंबई और श्री जेजेटी विश्वविद्यालय के सौजन्य से करीब 25 लाख रुपए की लागत से करवाया गया है जिसमें सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं जुटाई गई हैं। यहां प्रारंभिक तौर पर चौकी इंचार्ज राजकुमार सहित पांच लोगों का स्टाफ अस्थायी रूप से लगाया गया है। त्रिपाठी ने पुलिस चौकी का निर्माण करवा कर देने के लिए विश्वविद्यालय के चेयरपर्सन डॉ विनोद टीबड़ेवाला को धन्यवाद दिया।

समारोह के विशिष्ट अतिथि एएसपी वीरेंद्र मीणा ने कहा कि इस पुलिस चौकी के खुलने से पुलिस यहां के लोगों की सुरक्षा करने, क्षेत्र में होने वाली आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने में मदद मिलेगी। सीओ सिटी लोकेंद्र दादरवाल ने कहा कि चूरू से झुंझुनू के बीच का यह रास्ता काफी महत्वपूर्ण और संवेदनशील है, कई बार हादसा होने पर पुलिस को झुंझुनू से यहां पहुंचने में काफी समय लग जाता था, अब ऐसी किसी घटना पर पुलिस जल्दी ही घटनास्थल पर पहुंच सकेगी और घायलों को जल्दी अस्पताल तक पहुंचाया जा सकेगा।

एसपी त्रिपाठी ने विश्वविद्यालय के प्रेसिंडेंट बालकिशन टीबड़ेवाला, विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार डॉ मधु गुप्ता ने त्रिपाठी को तथा अन्य स्टाफ की ओर से अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। विश्वविद्यालय के पीआरओ रामनिवास सोनी ने संचालन किया तथा सदर थाना प्रभारी गोपाल ढाका ने आभार ज्ञापित किया।

समारोह में महिला थाना प्रभारी भंवरलाल कुमावत, सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी हिमांशु सिंह, विश्वविद्यालय के लॉ विभाग के हैड अनिल कुमार, महावीर सिंह सैनी, अरुण पांडे, डॉ नीतू सिंह, एडवोकेट सुरेंद्र भूपेश सहित बड़ी संख्या में चुडैला गांव के गणमान्य लोग मौजूद थे।

You might also like