शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए

सादुलपुर (राजेश राजपूत)। बीकानेर से सेना की रणबांकुरा डिवीजन की ओर से वर्ष 1971 के युद्ध में भारत की विजय के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में स्वर्णिम विजय वर्ष समारोह का आयोजन किया गया। स्वर्णिम विजय मशाल यात्रा शहीद स्मारक से राजकीय उमावि तक पहुंची। शहीद स्मारक पर कर्नल श्रीराम शेकतकर, लेफ्टिनेंट कर्नल ललित रामटेके, कैप्टन आशीष श्योराण ने पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर उन्होंने 1971 के युद्ध में जीत के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में जीत की लौ पूरे भारत में अपनी यात्रा के हिस्से के रूप में सादुलपुर पहुंचना बताया तथा दिल्ली के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर 16 दिसंबर 2020 के प्रधानमंत्री की ओर से विजय ज्योति प्रज्वलित की गई थी। उन्होंने बताया कि शहीद स्मारक के बाद में राउमावि में मशाल को जाया गया। जहां विद्यार्थियों को सेना के 1971 के युद्ध के दिग्गजों एवं वीर नरेश आदि के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी गई।

कार्यक्रम में वीरांगनाओं को भी सम्मानित किया गया। अवकाश प्राप्त सैनिक संघ के अध्यक्ष विद्याधर पूनिया ने स्वागत कर आभार जताया। इस मौके पर महासिंह ख्याली, उमरावसिंह पूनिया सहित भाजपा युवा मोर्चा के कृष्ण भाकर आदि गणमान्य लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

You might also like