रोडलाईटों का मामला कोर्ट में पहुंचते ही पंचायत ने लगवाई ऑटोमेटिक मशीन

अजमेर (दिलीप शर्मा)। कस्बे की रोडलाईटों को लेकर उपजा विवाद न्यायालय में पहुँचने के बाद ग्राम पंचायत द्वारा रोडलाईटों की समस्या का निराकरण करने के लिए ऑटोमेटिक मशीनें लगवाकर इसका निस्तारण कर दिया है।

गौरतलब है कि ग्राम पंचायत बांदनवाड़ा के नियंत्रणाधीन कस्बे की रोडलाइटें 24 घण्टे चालू रहती थी जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने मीडियाकर्मियों को शिकायत की थी। जिसकी जांच के बाद अधिकारियों ने ग्राम पंचायत को इन व्यवस्थाओं को सुधारने का निर्देश दिया। जिसके बावजूद भी रोडलाइटें दिन में चालू ही रही इस पर एडवोकेट डॉ मनोज आहूजा ने स्थानीय सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी व सरपंच पुत्र के खिलाफ न्यायालय में परिवाद पेश किया था।

जिसकी जानकारी ग्राम पंचायत को होने पर उन्होंने इसके स्थाई समाधान के लिए ऑटोमेटिक मशीनें लगवा दी। विकास अधिकारी महावीर शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत ने इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए रोडलाइटें चालू व बन्द करने के लिए ऑटोमेटिक मशीनें क्रय करके लगा दी है।

इस बात की पुष्टि विकास अधिकारी द्वारा भी की गई जिस पर एडवोकेट मनोज आहूजा ने इसकी जानकारी न्यायालय को देते हुए प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर परिवाद को वापस लेने का प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया। इस प्रकार पिछले करीब तीन महीनों से चली आ रही समस्या का निराकरण होने पर ग्रामीणों ने खुशी जाहिर की है।

You might also like