कार्यालयों के बाहर यह लिखा जाए की किस अधिकारी का क्या कार्य है-सेवाराम

मलसीसर (रमेश शर्मा)। उपखंड क्षेत्र का शुक्रवार को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सेवाराम ने दौरा किया। जानकारी देते हुए अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ने बताया कि नियमित दौरे के अंतर्गत तहसील कार्यालय का निरीक्षण किया गया। इस दौरे का मुख्य उद्देश्य सभी कार्यालयों में कर्मचारियों के सही समय पर पहुंचने व आमजन को बेहतर सेवा देने के लिए प्रतिबंधित करना है।

इसके लिए ग्राम पंचायत सहित अन्य कार्यालयों में होने वाले कार्यो का विवरण कार्यालय के बाहर अंकित करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी कार्यालयों के बाहर यह लिखा जाए कि किस अधिकारी का क्या कार्य है कौनसा कार्य कितने समय में पूरा किया जाएगा। कार्य नहीं करने पर उसकी शिकायत कहा की जाएगी। सभी जानकारी कार्यालय के बाहर अंकित होनी चाहिए। ग्राम पंचायत आईटी केंद्र पर आयुक्त ने निरीक्षण करते हुए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में आमजन का ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन करने के लिए कहा।

इसके अलावा कस्बे के कई लोगों ने ग्राम पंचायत की जमीन पर अतिक्रमण के संबंध में ग्राम पंचायत के अधिकारी पर मिलीभगत से कब्जा करवाने का आरोप भी लगाया। आयुक्त ने कोरोना महामारी के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जिन लोगों ने वैक्सीन ले ली है उनको भी विशेष रूप से मास्क हमेशा लगाकर ही रहना चाहिए। इस दौरान बिना मास्क के पाए गए व्यक्तियों को आयुक्त ने ग्राम पंचायत में मास्क पहनाया।

You might also like