बढ़ रही है ऑनलाइन ठगी की वारदातें

अजमेर (दिलीप शर्मा ) । ऑनलाइन ठगी की वारदातें प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है, शातिर ठग ठगी के नए नए रास्ते अपना रहे हैं। शनिवार को अजमेर के एक इंजीनियर से दो लाख रुपए की ठगी का ऑनलाइन मामला सामने आया है, पीडि़त ने रामगंज थाने में शातिर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। वही फ्लिपकार्ट पर साड़ी रिटर्न करने पर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है, शातिर ठगों ने ऐप डाउनलोड करवाकर खाते से 19 हजार 81 रुपए निकाल लिए। पीडि़त ने सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

इंजीनियर से 2 लाख की ठगी 

अजमेर के एक इंजीनियर चंदबरदाई नगर निवासी आयुष जैन पुत्र डॉ. प्रवीण जैन ने शनिवार को रामगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए बताया कि अनिकेत विजय नाम के व्यक्ति का उनके मोबाइल पर फोन आया और खुद को आर्मी में बताते हुए जयपुर ट्रांसफर होने की बात कही और जयपुर के जगतपुरा स्थित उनका लैट किराए पर लेने की बात कही और फोटोज शेयर करने की बात कही। जैन ने बताया कि 25 हजार रुपए किराया तय हुआ और एडवांस में देने के लिए कहा, इसके लिए पेटीएम व अकाउंट न बर भेजे। इसके बाद उसने पांच रुपए भेजने के लिए बोला ताकि कंफर्म हो जाए कि यह अकाउंट आपका ही है, जब उसे 5 रुपए भेजे तो दो बार उसने 5-5 रुपए भेज दिए। फिर खुद का मर्चेन्ट एकाउन्ट होने का कारण बताते हुए कहा कि हमें 24 हजार 995 रुपए दे दीजिए ताकि आपको में 2 लाख 24 हजार 995 रुपए दे सकूं। इसके बाद अकाउंट एरर बताते हुए बातों के झांसे में लेकर 49 हजार 990 रुपए मंगवाए, शातिर द्वारा बार-बार ऐसा करते हुए उसने खाते से 2 लाख की धोखाधड़ी कर ली। पीडि़त इंजीनियर जैन ने रामगंज थाने में शातिर ठग के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

साड़ी रिटर्न पर ऑनलाइन ठगी

अजमेर के लोहाखान निवासी युवक सज्जन कुमार के साथ फ्लिपकार्र्ट पर साड़ी रिटर्न करने के नाम पर शातिर ठग द्वारा ऐप डाउनलोड करवाकर खाते से 19 हजार 81 रुपए निकाल लिए। सिविल लाइन थाने के एएसआई चेतन सिंह ने बताया कि परिवादी लोहाखान निवासी सज्जन कुमार तंवर ने थाने पर उपस्थित होकर ऑनलाइन ठगी कि शिकायत दर्ज करवाई। पीडि़त द्वारा दर्ज शिकायत में बताया कि उसने फ्लिपकार्ट से एक साड़ी खरीदी थी, किसी कारण उसने साड़ी रिटर्न करने के लिए गूगल से िलपकार्ट का नंबर निकाला और उस पर कॉल किया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया। पीडि़त युवक के पास एक फोन आया और शातिर ठगों ने िलपकार्ट का कर्मचारी बनकर पीडि़त को मोबाइल में एक ऐप डाउनलोड करवाकर उसके खाते से 19 हजार 81 रुपए निकाल लिए। ऑनलाइन ठगी की जानकारी होने पर पीडि़त युवक ने सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज करवाया, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

,

You might also like
You cannot print contents of this website.