पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति लेने के लिए जरूरी नहीं अब 50 प्रतिशत अंक

छात्रवृति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर

चूरू (पीयूष शर्मा). अल्पसंख्यक मामलात विभाग की ओर से वर्ष 2020-21 में केंद्रीय प्रवर्तित पोस्ट मैट्रिक व मेरिट कम मींस योजना के तहत छात्रवृति के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2020 है।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मोहम्मद नियाज ने बताया कि निदेशालय की ओर से जारी निर्देशों के मुताबिक शिक्षण संस्थाओं की ओर से मिलने वाले आवेदनों का 15 जनवरी 2021 तक सत्यापन किया जा सकेगा। वर्ष 2020-21 में पोस्ट मैट्रिक योजना के तहत आवेदन करने वाले नवीन व नवीनीकरण तथा मेरिट कम मींस योजना के नवीनीकरण आवेदकों के लिए गत वर्ष की अंकतालिका में 50 प्रतिशत अंक की अनिवार्यता में शिथिलता प्रदान की गई है। मगर मेरिट कम मींस योजना के तहत नवीन आवेदकों के लिए गत वर्ष की अंकतालिका में 50 प्रतिशत प्राप्तांक जरूरी है। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने कहा कि संस्थप्रधान पात्रता के अनुसार योजना के तहत आवेदन करवाएं, ताकि अधिकाधिक विद्यार्थी लाभान्वित हो सकें।

जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. गफ्फार खान ने कहा कि जिले की सभी शिक्षण संस्थाएं अध्ययनरत अल्पसंख्यक समुदाय के विद्यार्थियों को आवेदन के लिए प्रेरित करें तथा अपना रजिस्ट्रेशन केवाइद्र्यसी पूरी करवाते हुए आवेदन निर्धारित तिथि तक ऑनलाइन अग्रेषित करें। विलंब की स्थिति में समस्त जिम्मेदारी संस्थाप्रधान की होगी।

You might also like