नए कृषि कानून कृषि व किसान के लिए विनाशकारी: मूंड

सोमासी में कांग्रेस का किसान-जन संवाद सम्मेलन

चूरू (पीयूष शर्मा). राजस्थान प्रदेश कांग्रेस सचिव व जिला प्रभारी राजेंद्र मूंड ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से लाए गए नए कृषि कानून कृषि व्यवस्था व किसान दोनों के लिए विनाशकारी हैं।

वे बुधवार को गांव सोमासी में देहात कांग्रेस अध्यक्ष रामनिवास सारण की अध्यक्षता व राजस्थान प्रदेश कांग्रेस पर्यावरण प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष मुस्ताक खान के सान्निध्य में हुए किसान-जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। मूंड ने कहा कि मोदी सरकार पूंजीपतियों के हाथों की कठपुतली है। जो नोटबंदी, जीएसटी की आड़ में आमजन का शोषण कर रही है।

कांग्रेस नेता मुस्ताक खान ने केंद्र सरकार की इस मनमानी के खिलाफ जन जागरूकता की आवश्कता जताई। उन्होंने किसानों ने से भी राजनीति से ऊपर उठकर एकजुट होकर संघर्ष करने का आह्वान किया। उन्होंने किसान आंदोलन को जन आंदोलन बताते हुए भाजपा पर देश में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया। देहात कांग्रेस अध्यक्ष रामनिवास सारण ने कहा कि भाजपा किसानों के साथ छल कर रही है। जिला कांग्रेस महामंत्री शेरखान मलखान ने किसानों से सजग रहने की अपील की। इससे पहले जिला प्रभारी राजेंद्र मूंड का ग्रामीणों ने अभिनंदन किया। संचालन जगदीश शर्मा ने किया।

जिले में नए सीरे से होगा कांग्रेस का पुनर्गठन
इस दौरान जिला प्रभारी मूंड ने बताया कि चूरू जिले में नए सिरे से कांग्रेस का पुनर्गठन किया जाएगा। जिसमें समर्पित व निष्ठावान कार्यकर्ताओं को महत्व दिया जाएगा। सम्मेलन को सेवादल के पूर्व अध्यक्ष रतनलाल जांगिड़, पंस सदस्य सुनील मेघवाल, आईटी सेल जिला संयोजक रफीक चौहान, सुबोध मासूम, विकास बेनीवाल, कांग्रेस नेता जमील चौहान व जय किशन स्वामी ने भी विचार व्यक्त किए।

You might also like