संयुक्त किसान मोर्चा चलायेगा जन जागरण अभियान

झुंझुनू (सुरेन्द्र डैला)। संयुक्त किसान मोर्चा के घटक संगठनों के पदाधिकारियों की शिक्षक भवन में बैठक हुई। जिसमें 5 जून को भारतीय किसान यूनियन टिकैत (अराजनैतिक) के प्रदेश अध्यक्ष राजाराम मील द्वारा झुंझुनू जिलाध्यक्ष पद पर ओमप्रकाश चारावास के मनोनीत करने पर बैठक में ओमप्रकाश चारावास का स्वागत किया गया तथा संयुक्त किसान मोर्चा की जिला कमेटी में शामिल किया गया।

बैठक में तय किया गया कि एक विस्तारित बैठक कर संयुक्त किसान मोर्चे की जिला कमेटी में जिले के संघर्षशील लोगों को इसमें शामिल किया जावेगा। बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया जिसको संबोधित करते हुए अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामरेड फूलचंद ढेवा ने भारतीय किसान यूनियन के नव-नियुक्त जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश को संयुक्त किसान मोर्चा की जिला कमेटी में शामिल करने का परिचय देते हुए कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के घटक संगठन शाहजहांपुर के बोर्डर को मजबूती देने के लिए अर्थ संग्रह व अन्न संग्रह इक्कठा कर आंदोलन को मजबूती देंगे।

अखिल भारतीय किसान सभा के वरिष्ठ नेता कामरेड फूलचंद बर्बर ने कहा कि जिले में लॉक डाउन हटते ही जनजागरण अभियान चलाया जावेगा तथा शाहजहांपुर बोर्डर पर भारी संख्या में बोर्डर पर पंहुचने के लिए प्रेरित किया जावेगा। अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय सचिव कामरेड रामचंद्र कुलहरि ने कहा कि केंद्र सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ तीनों काले कृषि कानूनों के खेती की तबाही के भावी खतरों से ग्राम-ग्राम में अवगत करवाया जावेगा।

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश चारावास ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के यहां प्रेस कांफ्रेंस में उपस्थित प्रतिनिधि संगठनों के अलावा व्यक्तियों व संगठनों की तरफ से चलाये जाने वाले किसान आंदोलन के पक्ष में धरने प्रदर्शन का स्वागत करते हैं लेकिन संयुक्त किसान मोर्चे के नाम की बजाय अपने संगठनों के नाम का प्रयोग करें। जय किसान आंदोलन के प्रांतीय महासचिव कैलाश यादव ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर 500 किसान संगठनों के संयुक्त किसान मोर्चा में झुंझुनू जिले में सिर्फ यही पांच किसान संगठन सक्रिय हैं जिले भर में ग्राम-ग्राम में कमेटियों का गठन कर आंदोलन को तेज किया जावेगा।

अखिल भारतीय किसान सभा के कामरेड सुमेर सिंह बुडानिया ने कहा कि ग्यारह हजार रुपए का आर्थिक सहयोग लेकर किसानों का जत्था शिघ्र शाहजहांपुर बोर्डर पर जायेगा। राजस्थान किसान सभा के जिलाध्यक्ष कामरेड रमेश मील ने कहा कि किसान आंदोलन के खिलाफ विरोध में जुटे राजनैतिक दलों व राजनेताओं के खिलाफ मुहीम चलाई जावेगी।

You might also like