जया तुम नहीं तो मैं भी नहीं, फौजी ने की सुसाइड

कोटा (योगेश जोशी)। रामगंजमंडी इलाके में एक आर्मी के जवान ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली। जवान छुट्टी पर आया हुआ था और उसकी मंगेतर ने 2 दिन पहले ही आत्महत्या की थी। इसके चलते देहरादून कुमाऊं रेजिमेंट में पोस्टेड जवान पप्पू लाल यादव भी अवसाद में आ गया और सोमवार को उसने भी सुसाइड कर ली।

युवक ने इस संबंध में पहले व्हाट्सएप ग्रुप पर भी पोस्ट डाली और स्टेटस लगा कर अपनी मंगेतर की मौत के गम पर लिखा था कि ‘जया तुम नहीं तो मैं भी नहीं । जानकारी के अनुसार रामगंजमंडी के चेचट थाना इलाके के देवली गांव निवासी पप्पू लाल यादव (24) पुत्र राधेश्याम 3 साल से कुमाऊं रेजिमेंट में पदस्थापित है। वह करीब 20 दिनों से अपने गांव आया हुआ था।

जवान के भाई फूल चंद का कहना है कि जया और पप्पू लाल के बीच सब कुछ सही चल रहा था, करीब 2 साल पहले उनकी सगाई हुई थी। जया 1 सितम्बर को ही बीएसटीसी के एग्जाम देने के लिए चित्तौड़गढ़ में कमरा किराए से लेकर रहने गई थी, जहां जया ने फांसी का फंदा लगाकर 3 सितंबर को आत्महत्या कर ली। उसके आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

पप्पू लाल आज सुबह 5 बजे उठकर खेत पर चला गया और उसने वहां पेड़ से लटक कर फांसी लगा ली। इसकी जानकारी हमें खेत के नजदीक से गुजर रहे लोगों ने जब पप्पू लाल को लटका हुआ देखा तब दी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस को भी जानकारी दी गई। चेचट थानाधिकारी राजेंद्र मीणा का कहना है कि पप्पू लाल के शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है, मामले की जांच की जा रही है।

You might also like