पुरस्कृत शिक्षकों द्वारा गाँव – गाँव, ढाणी – ढाणी वाहन द्वारा जन जागरण

रतनगढ़ (नवरतन वर्मा)। कोरोना महामारी को मात देने के लिये जन सामान्य को जागरूक किये जाने के भाव से ” जन जागरण वाहन ” को प्रधान प्रतिनिधि इन्द्रराज खीचड़, चेयरमैन प्रतिनिधि हेमन्त सारस्वत, ब्लॉक कॉग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष व पार्षद अरविन्द चाकलान एवं बी. डी.ओ. दिलीप कुमार ने पंचायत समिति प्रांगण से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर सम्मानित शिक्षकों के संगठन पुरस्कृत शिक्षक फोरम, राजस्थान के जिला उपाध्यक्ष कुलदीप व्यास द्वारा रचित गीतों और स्लोगन्स से सुसज्जित जागरण वाहन को रवाना करते हुये कॉग्रेस नेता इन्द्रराज खीचड़ ने इसे कोरोना चैन तोड़ने के लिये रखी जाने वाली सावधानियों को घर – घर पहुंचाने का सशक्त और प्रभावी माध्यम बताया। हेमंत सारस्वत ने कुलदीप व्यास द्वारा की गई इस प्रेरणादायी पहल का स्वागत किया। अरविन्द चाकलान ने कोरोना का फैलाव रोकने के लिए जनता को जागरूक किये जाने पर बल दिया।

कुलदीप व्यास ने बताया कि युवा समाजसेवी भरत गौड़ के सौजन्य से संचालित किये जा रहे वाहन के द्वारा मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग की आवश्यक्ता बताने के साथ ही गाइड लाइन की पालना व मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना सम्बन्धी जानकारी भी प्रसारित की जा रही है ।

इस अवसर पर पार्षद प्रतिनिधि महेन्द्र सैनी , हेमन्त रूंथला, धीरज नोहाल, विक्रम स्वामी, सुरेन्द्र नोहाल, नवरतन मेघवाल आदि उपस्थित थे। पंचायत समिति से प्रारम्भ होने के बाद जन-जागरण वाहन के द्वारा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, भानी धोरा, घण्टाघर, उपखण्ड कार्यालय, गोलछा ज्ञान मन्दिर, सब्जी मंडी, अशोक स्तम्भ आदि क्षेत्रों में प्रचार किया गया । नगर में गली – गली भ्रमण के साथ ही आस- पास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना के विरुद्ध प्रचार – प्रसार किया जायेगा ।

You might also like