बिना मास्क वालो के काटे चालान

खाटूश्यामजी (सीताराम मर्मी)। कस्बे के विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले के बाद जहां कस्बे में कोरोना ने अपने पैर पसार रखे हैं वहीं बाजार में बार-बार प्रशासन द्वारा समझाइश की जा रही है की प्रत्येक व्यक्ति मास्क लगाए और 2 गज की दूरी बनाए रखें। मुख्य बाजार में मिनी कंटेंटमेंट जोन में कोरोना गाइड लाइन की पालना करें लेकिन लोग गाइड लाइन की पालना नहीं करते पाये जा रहे हैं।

अधिशासी अधिकारी कमलेश कुमार मीणा व पुलिस प्रशासन के एएसआई विनोद सिंह ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए लोगों के चालान काटते हुए राजस्व वसूल किया। इसके साथ ही नगरपालिका ने अचानक पॉलिथिन थैलियों के खिलाफ भी कार्रवाई जारी करने से खुली दुकानों के दुकानदारों में हडक़म्प मच गया। दो दुकानों पर कार्यवाई के दौरान 50 किलोग्राम पॉलिथीन थैलिया पाई गई उन्हें जब्त कर दुकानदारों से जुर्माना वसूला गया। वहीं अन्य दुकानों से करीब 6 किलोग्राम पॉलिथीन की थैलिया और बरामद की गई। दुकानदारों से जुर्माना भी वसूला गया और उन्हें हिदायत दी गई की भविष्य में बाजार में पॉलिथीन की थैलियों का प्रयोग न करें।

इसके साथ ही बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मामलों को लेकर पुलिस प्रशासन भी बिना मास्क लगाये कस्बे में घूम रहे लोगों से समझाइश की और उनके चालान भी काटे गए। शून्य आवागमन घोषित एरिया में आनेवाले श्याम भक्तों से पुलिस ने समझाईश कर वापस भेजते नजर आई। गौरतलब है कि बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले के बाद अब तक 65 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसके चलते चिकित्सा विभाग व जिला प्रशासन में हडक़ंप मचा हुआ है। चिकित्सा विभाग द्वारा प्रतिदिन रेंडम सैंपलिंग का कार्य आरआर टीम द्वारा किया जा रहा है।

You might also like