हर घर तिरंगा अभियान का हुआ शुभारम्भ

 

खेतड़ी नगर (ईश्वर अवाना)। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत केसीसी प्रोजेक्ट में हर घर तिरंगा कार्यक्रम का अभियान का शुभारम्भ हुआ। कार्यक्रम के तहत केसीसी अस्पताल, कोलिहान खदान व डायरेक्टर बंगले में तिरंगा फहराया। केसीसी अस्पताल में मुख्य अतिथि डॉ आनंद ने तिरंगा फहरा कर लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत देश की आजादी का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। आजादी का दिन हमारे लिए एक पवित्र दिन होता है। इस दिन को त्योहार के रूप में भी मनाया जाता है।

प्रत्येक भारतवासी के मन में देश के प्रति एक ऐसा जुनून होना चाहिए कि देश की बात आने पर वह कुछ कर गुजरने की क्षमता रखता हो। युवाओं के मन में देशभक्ति की भावना को जगा कर देश हित में काम करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। कार्यक्रम संयोजक मुन्ना लाल जैदिया कार्यक्रम की रूपरेखा पर प्रकाश डालते हुए बताया कि अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त होने के लिए बहुत बड़ी लड़ाई लड़ी है। जिसके कारण आज हम आजादी की सांस ले रहे हैं। हमारे देश की आजादी में अनेक वीर योद्धाओं ने अपने खून की कुर्बानियां दी थी।

आमजन को देश भक्ति के प्रति जागरूक करने के लिए ही आजादी का अमृत महोत्सव चलाया जा रहा है, जिसके तहत प्रत्येक घर में तिरंगा लगाया जाएगा। इसी प्रकार कोलिहान खदान में एके शर्मा न तिरंगा फहराया। इस मौके पर डॉ रेखा चौहान, डॉ दीपिका, डॉ राकेश, डॉ डीके मिश्रा, महेंद्र सैन, एके दत्ता, केपीएस यादव, ओमप्रकाश चिरानी, हरिचरण, चुन्नीलाल मीणा, रणजीत, मनोज गौड़, संदीप चटर्जी, सुभाष, छोटेलाल, ओम प्रकाश, बाबूलाल सैनी, सुबे लंबोरिया, मनोज लंबोरिया सहित अनेक कर्मचारी व अधिकारी मौजूद थे।

You might also like
You cannot print contents of this website.