अग्निकांड पीड़ित परिवारों को मिलेगी आर्थिक सहायता

कोटा (योगेश जोशी)। बूंदी में श्योपुरिया की बावड़ी के पास आग लगने से झोपड़िया जलने के मामले में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने प्रत्येक परिवार को आर्थिक सहायता की घोषणा करते हुए सामाजिक संगठनों की मदद से राशन व अन्य सामग्री उपलब्ध कराने की भी व्यवस्था की है।

श्योपुरिया की बावड़ी के पास कुछ परिवार झोपड़ी बनाकर रहते हैं। यह परिवार बुधवार रात खाना पका रहे थे। इसी दौरान आग भभक गई जिससे इनकी झोपड़ियां जल गई। झोपड़ियों में रखा सारा सामान भी आग से खाक हो गया। इससे इन परिवारों को भारी नुकसान पहुंचा।

दुर्घटना की जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इन परिवारों के प्रति संवेदना जताते हुए प्रत्येक परिवार को 25-25 हजार की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। विभिन्न सामाजिक संगठनों के माध्यम से इन परिवारों को बर्तन, तिरपाल, गद्दे, बिस्तर, बाल्टी आदि घरेलू सामान और एक-एक माह का राशन भी एक-दो दिन में उपलब्ध करवा दिया जाएगा।

इसके अलावा जनसहयोग से कोटा में संचालित निशुल्क परिधान उपहार केंद्र के माध्यम से प्रत्येक परिवार के हरेक सदस्य को आवश्यक कपड़े, साड़ी, सूट व अन्य वस्त्र भी उपलब्ध करवाए जाएंगे। इसके अलावा भी यदि परिवार को किसी अन्य चीज की आवश्यकता होगी तो वह भी मुहैया करवाई जाएगी।

You might also like