मूर्ति विसर्जन के साथ दुर्गा उत्सव का समापन

श्रीमाधोपुर (महेंद्र खडोलिया)। नवरात्रों की समाप्ति के बाद शुक्रवार शाम को विभिन्न दुर्गा पूजा समितियों की ओर से माता की मूर्तियों का विसर्जन किया गया। विभिन्न समितियों की ओर से डीजे व बैंड बाजों के साथ व बिना सादे तरीके से माता की मूर्तियां का विसर्जन चारोड़ा धाम खंडेला सती माता हांसपुर सहित कई स्थानों पर मूर्तियों का विसर्जन किया गया।

इसी तरह मां दुर्गा का हुआ विसर्जन ग्राम हांसपुर में डूंगर वाली में चल रहे नव दिवसीय दुर्गा महोत्सव का आज पूर्ण हुआ। मां दुर्गा की प्रतिमा पूरे गांव में हर्षोल्लास के साथ अबीर गुलाल उड़ाते हुए डीजे की तान पर देखते हुए गांव वासियों ने मां को दी विदाई। प्रतिमा का विसर्जन खंडेला में स्थित चारोड़ा धाम के कुंड में हुआ। पंडित शिव अनुरागी अवधेश शर्मा व पंकज शर्मा द्वारा वैदिक मंत्रों के द्वारा मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन करवाया गया।

साथ ही बताया गया कि चारोड़ा धाम जैसे पवित्र स्थान पर अन्य भव्य एवं मन मोहित करने वाली अनेक झांकियों का आगमन हुआ एवं प्रतिमाओं का कुल मिलाकर सात से आठ प्रतिमाओं का विसर्जन हुआ। सैकड़ों की संख्या में लोगों का जमवाड़ा लगा जो आकर्षक का केंद्र है।

You might also like
You cannot print contents of this website.