चालक की लापरवाही ने ली मासूम की जान

लाडनूँ (अबूबकर बल्खी)। यातायात नियमों की अवहेलना करते हुए लाडनूँ क्षेत्र में नाबालिग वाहन चालक बेख़ौफ़ गाड़ियां दौड़ा रहे हैं निम्बिजोधा में ऐसी ही एक लापरवाही ने घर के सामने खेल रहे ढाई वर्षीय मासूम की किलकारियों को हमेशा के लिए शांत कर दिया ।

निम्बिजोधा ग्राम पंचायत वाली गली में एक लापरवाह दुग्ध टेंम्पो चालक मासुम मुस्तफा को उसके घर के सामने कुचल कर फरार हो गया । जानकारी के अनुसार जिस दुग्ध वाहन से गलियों मे दुध बेचा जाता है उस वाहन के उपर एक लाऊडस्पीकर लगा हुआ है जो तेज आवाज में प्रसार- प्रचार करता है।

घटना के समय लाउडस्पीकर की आवाज इतनी तेज थी की बच्चे को कुचलता हुआ चार पहियो वाला टेम्पो काफी आगे निकल गया, लेकिन उसको पीछे से बच्चे व परिजनों की चीख तक सुनाई नही दी। मासूम की दर्दनाक मौत देख कर परिजनों के होश फाख्ता हो गये । लोगों ने बच्चे को लाडनूं के सरकारी अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सको ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। मासूम का शव लाडनूं स्थित मोर्चरी में रखवाया गया। जहां सोमवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सोंप दिया गया।

इसके बाद परिजनों ने लापरवाह वाहन चालक को गिरफ्तार करने व बेलगाम गाड़ियां दौड़ा रहे नाबालिग पर कार्रवाई की मांग की है। मृतक के पिता सद्दाम पुत्र हारून साई निवासी निम्बी जोधा ने लाडनूं थाने में टेम्पो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

You might also like