2 मार्च को होगा कोरोना योद्धा सम्मान समारोह

झुंझुनू (जय जांगिड़)। आगामी दो मार्च को झुंझुनू के समाज सेवी एवं भामाशाह रहे मरहूम डॉ. सलाऊदीन चोपदार के जन्म दिवस पर होने वाले कोरोना योद्धा सम्मान समारोह की तैयारियों को लेकर रविवार को मान नगर स्थित सोसायटी भवन में डॉ. एसडी चोपदार हैल्थ एजुकेशन सोसायटी के वरिष्ठ सदस्य एडवोकेट ईरशाद फारूकी की अध्यक्षता में चौथी समीक्षा बैठक हुई। कोरोना काल में आमजन एवं असहाय, जरूरतमंद लोगों की सेवा करने वाली संस्था, सोसायटी, समाजसेवी एवं भामाशाहों सहित अनेक लोगों को कोरोना योद्धा के रूप में डॉ. सलाऊदीन चोपदार हैल्थ ऐजुकेशन सोसायटी सम्मान करेगी।

आगामी माह में होने वाले भव्य कोरोना योद्धा सम्मान समारोह की तैयारियां हो चुकी है, झुंझुनू के ऐसे व्यक्ति जिन्होंने कोरोना काल में कार्य किया हो, उन सभी में खुशी की लहर है। सोसायटी की टीम जिले भर में कार्यक्रम को लेकर निमंत्रण दे रही है। बैठक में सोसायटी के सदस्य एडवाकेट ईरशाद फारूकी ने सभी सदस्यों को कार्यक्रम को लेकर दिए गए कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि सोसायटी द्वारा निर्धारित किया गया है कि वैश्विक माहमारी कोविड-19 में चिकित्सक, पुलिसकर्मी, प्रशासनिक अधिकारी, सफाईकर्मियों की अहम भूमिका रही है, उन सभी का सम्मान किया जाना है, इसके लिए सभी प्रकार की तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं, साथ ही ऐसे कठिन दौर में झुंझुनू के भामाशाह एवं समाजसेवियों ने भी लोगों को राहत पहुंचाने का कार्य किया। उन सभी के नामों का चिन्ह्किरण कर लिया गया है। झुंझुनू की अनेक सामाजिक संस्थाओं को बतौर कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया जाएगा।

फारूकी ने कहा कि अनेक ऐसी संस्थाएं एवं व्यक्ति जिन्होंने जरूरतमंद परिवारों तक मदद पहुंचाई उन सभी को 2 मार्च को कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर सभी प्रकार की जिम्मेदारियां पूर्ण कर ली गई है। सोसायटी की पूरी टीम को अलग-अलग कार्यो का जिम्मा दे दिया गया हैं।

सोसायटी सदस्य मेहमूद खां नूआं ने कहा कि सोसायटी शहर के ऐसे व्यक्ति का भी सम्मान करेंगी, जिन्होंने मानवता का धर्म निभाते हुए मजलूम की मदद की और उसे राहत दी हो। जिले के ऐसे लोगों एवं संस्थाओं को लगभग चिन्ह्ति कर लिया गया हैं, जिन्होंने कोरोना के दौरान अपनी परवाह किए बगैर लोगों की मदद की हो।

डॉ. सलाऊदीन चोपदार की याद में फल वितरण कार्यक्रम 24 फरवरी को
सोसायटी के अध्यक्ष रहे डॉ. सलाऊदीन चोपदार की याद में साप्ताहिक सेवा कार्यक्रम किया जाएगा, जिसमें 24 फरवरी को राजकीय भगवानदास खेतान अस्पताल में मरीजों को फल वितरण किया जाएगा। इसके साथ ही कब्रिस्तान सहित मुख्य मार्गो पर वृक्षारोपण, बैठने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर कुर्सियां रखवाने, शहर की गौशालाओं सहित अन्य बेसहारा जानवरों को चाराह एवं दाना ड़ालने, असहाय एवं जरूरतमंद परिवारों को खाना खिलाने, जिला मेडिकल सोसायटी को बॉडी के लिए डी फ्रीज देने का कार्यक्रम अलग-अलग तिथियों में निर्धारित किया गया है।

इस दौरान बैठक में एसडी चोपदार सोसायटी के मनवर दीवान चोपदार, मेहमूद खां नूआं, डॉ. अजहर भीमसर, हाजी फारूख खां सोती, एड़वोकेट इरशाद फारूकी, सोसायटी सदस्य यूनूस रंगरेज, ईस्तियाक कुरैशी, बाबू भाई असरार फारूकी, ईमरान कुरैशी, मों. शरीफ, सलीम गहलोत, ईरफान पहाडि़यान, पूर्व पार्षद ईदरीश राईन, तनवीर चौधरी सहित अनेक सोसायटी सदस्य मौजूद रहे।

You might also like