2 अक्टूबर को आयोजित होगी चिरंजीवी ग्राम व वार्ड सभा

2 अक्टूबर को आयोजित होगी चिरंजीवी ग्राम व वार्ड सभा

चूरू। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को लेकर जिले में 2 अक्टूबर को आयोजित चिरंजीवी ग्राम व शहरी क्षेत्रों में वार्ड सभा में आमजन को जिले के सरकारी व योजना से जुड़े निजी अस्पताल की सूची दी जायेगी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मनेाज शर्मा ने बताया कि कलक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देशानुसार चिरंजीवी ग्राम व वार्ड सभा में योजना की सम्पूर्ण जानकारी दी जायेगी। उन्होंने बताया कि हर परिवार को कैशलैस इलाज के लिए मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अन्तर्गत 10 लाख रुपए तक के स्वास्थ्य बीमा का लाभ मिल रहा है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की सही और सम्पूर्ण जानकारी के साथ योजना के सभी नये प्रावधानों की जानकारी प्रत्येक परिवार को मिलें ताकि लोग योजनान्तर्गत बीमा करवा सके तथा बीमार होने पर वे निःशुल्क स्वास्थ्य लाभ प्राप्त कर सके।

2 अक्टूबर को आयोजित होने वाली चिरंजीवी ग्राम व वार्ड सभा में मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का पूरा परिचय एवं पात्रता के बारें में जानकारी दी जायेगी। योजना में पंजीयन से वंचित ग्राम तथा वार्ड के प्रत्येक परिवार को पंजीयत हेतु प्रेरित किया जायेगा। योजना में पंजीकरण की प्रकिया एवं आवश्यक दस्तावेज के बारे में जानकारी दी जायेगी। योजना में देय लाभ एवं उपलब्ध पैकेज की जानकारी दी जायेगी। योजना में पैनलबद्ध जिले के सभी सरकारी एवं निजी अस्पतालों की जानकारी भी दी जायेगी।

You might also like
You cannot print contents of this website.