सभापति ने व्यापारियों के साथ की बैठक

चूरू (हिन्द ब्यूरो )। नगर परिषद में दीपावली पर्व को लेकर व्यापार मण्डल की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में नगरपरिषद् सभापति पायल सैनी ने व्यापारियों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की मंशानुसार इस दीपावली पर्व पर रोशनी से शहर जगमग होगा। उन्होने कहा कि पिछले कोरोना काल के बाद शहर में दीपावली पर्व को इस साल खुलकर मनाया जायेगा।

उन्होने कहा कि दीपावली के पर्व पर शहर की सुन्दरता बढ़ाने के लिए नगरपरिषद् चूरू द्वारा विशेष तैयारियां की गई है, नगरपरिषद् चूरू द्वारा शहर में जगह-जगह स्वागत गेट लगाये जायेंगे, विशेष अभियान चलाकर सफाई करवायी जायेगी जिसमें इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार योजनान्तर्गत कार्यरत श्रमिकों को भी लगाया गया है, शहर में विचरण करने वाले आवारा पशुओं को पकड़वाकर गौशला अथवा शहर से बाहर छोड़ा जायेगा, दीवारों पर रंग रोगन किया जायेगा, नगरपरिषद् द्वारा हर बार मुख्य बाजार की साज सजवाट के साथ-साथ गढ़ चौराहे से मोचीवाड़ा, राजगढिय़ा इम्पोरियम से जैन मार्केट, सुभाष चौक से पोदारों के नोहरे, रेल्वे स्टेशन से खेमका पेन्ट्रोल पम्प तक विशेष सजावट करवायी जायेगी।

इसके अतिरिक्त राजकीय भवनों, कार्यालय के साथ रेल्वे स्टेशन पर भी सजावट की जायेगी। सभापति सैनी ने कहा कि शहर के लोगों को अपने घर व प्रतिष्ठानों पर ज्यादा से ज्यादा रोशनी की सजावट करें। धार्मिक स्थलों पर भी आमजन दीपक जलाकर रोशनी से सजावट करें। उन्होने कहा कि इस वर्ष प्रशासन की ओर से सजावट प्रतियोगिता का आयोजन किया जायेगा। शहर में जो भी प्रतिष्ठान व धार्मिक स्थल अच्छी रोशनी की सजावट करेगा। उस प्रतिष्ठान/धार्मिक स्थल को पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।

शहरवासी अपने -अपने क्षेत्रों में दीपावली पर्व पर रोशनी करें। इस वर्ष शहरवासियों को सस्ती सामग्री उपलब्ध करवाने के लिए सस्ता मार्केट चूरू चौपाटी के आस-पास लगाया जायेगा। इस अवसर पर आयुक्त मघराज डूडी ने कहा कि इस साल दीपावली पर्व रोशनी सजावट के साथ-साथ शहर की सफाई व्यवस्था को दूरस्त किया जायेगा। ताकि शहर पर्व पर साफ सुथरा दिखाई दे। लोगों से अपील भी करेंगे कि अपने घर का कचरा नगर परिषद् के कचरा पात्र व कचरा वाहन जो नियमित आपके वार्डों में आता है, कचरा उस वाहन में डालें।

उन्होने कहा कि शहर के मुख्य-मुख्य मार्गो व बाजार में क्षतिग्रस्त नाला/नाली/क्रॉस/चैम्बर का मरम्मत कार्य करवाया जा रहा है। बैठक में व्यापार मण्डल के हरिश बजाज, सोमप्रकाश गोटेवाला, सुनील भाउवाला, अमरचन्द मोरानी, सुरेश किला, दलीप महनसरिया, मनोज भालेरीवाला, सुरेश बजाज, सोनू चन्देल, दीपक ठठेरा, भीक्मचन्द बगडिय़ा, सुरेन्द्र सिंह मेड़तिया, चन्दप्रकाश मितल, पवन खेमका व पार्षद अली मोहम्मद, चन्द्रप्रकाश सैनी आदि ने बैठक में चर्चा की।

You might also like
You cannot print contents of this website.