सूने मकान में हुई चोरी

सुजानगढ़ (अमित प्रजापत)। बिना सर्दी के मौसम ही चोरियों का सिलसिला जारी है। आम तौर पर देखा जाता है कि चोरियां सर्दी में होती हैं। लेकिन सुजानगढ़ में एक के बाद एक पिछले सात दिनों में चोरी की पांचवी वारदात सामने आई है, जिससे साफ जाहिर है कि पुलिस की गश्त कमजोर है और चोरों का ईकबाल बुलंद है।

इस बार चोरों ने रेलवे फाटक संख्या एक के पास स्थित कुसुम देवी पारीक के सूने मकान को निशाना बनाया है। कुसुमदेवी के भाई मुकेश तिवाड़ी ने बताया कि घर में एक सदस्य को कोविड होने के कारण मेरी बहन व उनकी दोनों बेटियां बीकानेर स्थित पीबीएम गए हुए हैं और पिछले एक माह से वहीं है। सूने मकान को रोज संभालने का काम रतनलाल माली करते हैं।

रतनलाल माली ने बताया कि गुरूवार को सुबह जब मैं रोज की तरह आया, तो मकान के अंदर कमरों के ताले टूटे मिले और सामान बिखरा मिला। फिलहाल चोरी में कितना नुकसान हुआ है, इसकी जानकारी मकान मालिक के बीकानेर से आने पर ही पता चल पायेगी। सूचना मिलने पर पुलिस थाने के एएसआई रामनिवास ने मय जाप्ते के मौका मुआयना किया है। पुलिस आगामी रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाई करेगी।

मुकेश तिवाड़ी ने बताया कि इससे पिछले वर्षों में भी इसी मकान में तीन बार चोरी की वारदात हो चुकी है। वहीं वार्ड न. 2 के पार्षद विजय बटेसर ने प्रशासन ने चोरियों पर अंकुश लगाने की मांग करते हुए कहा है कि अगर जल्द ही चोरियां नहीं रूकी, तो आंदोलन का रूख अख्तियार करना पड़ेगा। पार्षद मनोज पारीक भी इस दौरान मौजूद रहे।

You might also like