डॉक्टर सलाउद्दीन चोपदार की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर कल

झुंझुनू (संजय सोनी) । शहर की जानी मानी हस्ती एक ऐसी शख्सियत जिन्होंने अपना पूरा जीवन सामाजिक सरोकारों, सांप्रदायिक सदभाव एवं दीन-दुखियों की मदद के लिए समर्पित किया। ऐसे व्यक्तित्व के धनी थे डॉक्टर सलाउद्दीन चोपदार आज उनकी द्वितीय पुण्यतिथि पर उन से प्रेरित होकर डॉ. सलाउद्दीन चोपदार फाउंडेशन, माखर इस्लामपुर यूथ क्लब द्वारा माखर में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन कल होगा। युवा शक्ति के प्रतीक एवं फाउंडेशन के डायरेक्टर एम. डी. चोपदार ने बताया कि माखर और इस्लामपुर के युवा साथी मेरे पिताजी द्वारा किए गए कार्यों एवं समाज सेवा से प्रेरित होकर एक रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहे हैं।

जिसमें जिले के तथा जयपुर के हॉस्पिटल रक्त संग्रहण करेंगे। जिससे लोगों को दोनों जगह आसानी से रक्त उपलब्ध हो जाएगा। हम इस कार्य के लिए दृढ़ संकल्पित हैं कि रक्त के अभाव में किसी मरीज की जान नहीं जानी चाहिए। यह शिविर प्रातः 9:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक शक्ति धाम गेस्ट हाउस माखर में आयोजित होगा। तत्पश्चात झुंझुनू स्थित राजस्थान हर्बल इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड रीको में दोपहर 1:30 बजे सर्वधर्म श्रद्धांजलि सभा आयोजित होगी जिसमें डॉ. सलाउद्दीन चोपदार के जीवन से जुड़े पहलुओं को याद कर सभी सम्प्रदायों के लोगों द्वारा उनको श्रद्धांजलि दी जाएगी।

डॉक्टर सलाउद्दीन चोपदार कहा करते थे कि देश का भविष्य युवाओं पर निर्भर करता है। वह अक्सर स्वामी विवेकानंद की इन पंक्तियों को कार्यक्रम में कहा करते थे कि मेरे देश के तरुण बच्चों तुम फुटबॉल खेल कर भी देश की सच्ची सेवा कर सकते हो । फाउंडेशन उनकी याद में एस. डी. चोपदार क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 का उद्घाटन आज शाम 4:30 बजे नोबल स्कूल के सामने, मलसीसर रोड़, पीपली चौक में आयोजित कर रहा है।

फाउंडेशन के डायरेक्टर एम. डी. चोपदार ने बताया कि एकल ग्रामीण क्रिकेट प्रतियोगिता के इस आयोजन से गांव व शहर की उन प्रतिभाओं को एक मंच प्रदान होगा जिससे वो अपनी प्रतिभा का परिचय करा सकें। इस टूर्नामेंट में 32 टीमें भाग ले रही है डॉक्टर सलाउद्दीन चोपदार निश्चित रूप से एक ऐसी शख्सियत थे जो दूसरों के दुखों को अपना दुख समझ कर लोगों की मदद किया करते थे। एक ऐसे सच्चे सामाज सेवक जो धर्म जाति से परे हटकर इंसानियत को महत्व देते थे।

You might also like
You cannot print contents of this website.