गढ़ला कलां के राजकीय विद्यालय में वार्षिक उत्सव का आयोजन

झुंझुनू (जय जांगिड़)। उदयपुरवाटी उपखंड के ग्राम गढ़ला कला के वीर चक्र सिपाही हनुमाना राम राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बुधवार को वार्षिक उत्सव एवं प्रतिभा सम्मान समारोह मनाया गया। जिसके मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी अमर सिंह पचार व विशिष्ट अतिथि नवीन ढाका थे।

जिनका रामस्वरूप बांगड़वा, श्रीराम बांगडवा व महालक्ष्मी ज्वैलर्स के जय सिंह मांठ ने साफा व माला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर हास्य कवि हरीश हिंदुस्तानी ने अपनी हास्य कविताओं से कार्यक्रम में मौजूद लोगों को हंसा हंसा कर लोटपोट किया व स्कूल के छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी।

इस मौके पर गांव के भामाशाह सूबेदार रामस्वरूप बांगड़वा, करतार सिंह, सूबेदार महावीर सिंह, जयसिंह मांठ, राजेंद्र कुमार जाखड़, मूलचंद बांगड़वा का सम्मान जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा साफा व मोमेंटो भेंटकर किया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि सरकार के द्वारा स्कूलों में वार्षिक उत्सव मनाया जा रहा है जिससे इन सरकारी स्कूलों में बच्चों का नामांकन बढ़ा है व विद्यार्थियों में प्रोत्साहन बढ़ा है इस स्कूल रिजल्ट 100 प्रतिशत रहा है व स्कूल स्टाफ को धन्यवाद दिया।

इस मौके पर जय सिंह मांठ ने बताया गांव की स्कूलों से ही खिलाड़ी व अधिकारी बनते हैं। मौजूद ग्रामीणों ने बताया की स्कूल में अगर किसी भी चीज की जरूरत पड़ती है तो गांव भामाशाह के रूप में हर समय खड़ा रहेगा। इस मौके पूर्व अध्यापक मनीराम शर्मा ने बताया कि इस स्कूल में कक्षा 9 और 10 का छात्रों की फीस में जमा करवाउंगा। स्कूल के स्टाफ ने इस मौके पर गयारह हजार रुपये विद्यालय कोष में दिए।

स्कूल प्रधानाध्यापक मनोज झाझडिया ने बताया की हमारा स्टाफ बच्चों को पढ़ाने में कोई कमी नहीं छोड़ेगा हम अबकी बार इससे भी बेहतर रिजल्ट लाने की कोशिश करेंगे व हमें किसी भी प्रकार की जरूरत पड़ेगी तो हम गांव के भामाशाह से हम संपर्क करेंगे और स्कूल का रिजल्ट अच्छा लाएंगे। इस मौके पर गांव के ग्रामीण सत्यवीर बांगडवा, रामकिशन बडसरा, पूर्व सरपंच रामजी लाल गोठवाल, जय सिंह मीणा, बाबूलाल मीणा व ग्रामीण महिलाएं व बच्चे आदि मौजूद थे।

You might also like